दुनिया की सबसे भारी बाइक देखकर चौंक जाएगें आप – देखिए तस्वीरें

0
3798
दुनिया की सबसे भारी बाइक

दुनिया की सबसे भारी बाइक देखकर चौक जाएगें आप बाइक के दीवाने तो कई देखे होंगे आपने लेकिन ऐसी बाइक देखी है जिससे देखकर लोग अपने ऊपर से काबू खो बैठें। नहीं तो आज देखिये ये है दुनिया की सबसे भारी बाइक। इस धांसू बाइक की बात ही अलग है।

bsjsb

इसको देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। यह दुनिया की सबसे भारी बाइक मानी जा रही है दूसरा इस बाइक का स्टाइल दूसरी बाइक्स से बेहद अलग लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

दरअसल, जर्मनी के एक शख्स ने ऐसी बाइक तैयार की है जो अपने आप में ही नायाब है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है इसके टायर। बाइक में ट्रैक्टर के टायर से भी बड़े टायर लगे है।

gtfv

फ्रैंक को बस अब इसे 500 यार्ड तक चलाकर दिखाना है, जिसके बाद उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगा। इस बाइक को दुनिया की सबसे बड़ी बाइक में शामिल कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस भारी भरकम बाइक का वजन 940 किलो है।

अभी तक यह रेकॉर्ड बैल्जियम के जेफ़ पीटर्स के पास है। जिनकी बाइक का वजन करीब 860 किलो है।इस भारी भरकम बाइक बनाने वाले फ्रैंक जर्मनी के छोटे गांवो से आते है। उन्होंने बताया कि इसको तैयार करने में उन्हें स्क्रैप धातु और दो बड़े टॉयरों का इस्तेमाल किया है।

फ्रैंक का कहना है कि उन्होंने इस बाइक को बनाने की शुरूआत इसी साल मार्च में की थी। जिसमें कम से कम तीन लाख रूपए का खर्च आया है।

LEAVE A REPLY