इस तस्वीर को देख आप भी हो जाएेंगे कनफ्यूज़

0
2052

इस तस्वीर को देख आप भी हो जाऐंगे कनफ्यूज़, ये कुत्ता है या शेर एक बार के लिए आप भी धोखा खा जाएंगे। शेर सामने आ जाए तो किसी का भि गला सूख जाए। लेकिन एक कुत्ता ऐसा भी है जिसे देखकर शेर भी उससे पंगा लेने से पहले 50 बार सोचने को मजबूर हो जाएगा। हूबहू शेर की तरह दिखने वाला ये कुत्ता कोई आम कुत्ता नहीं है। इस कुत्ते को खरीदने के लिए आपकी जेब में 20 करोड़ रुपए होने चाहिए।

China, Tibetan mastiffs

तिब्बतियन मैस्टिफ प्रजाति का ये कुत्ता सिर्फ शेर जैसा दिखता ही नहीं है बल्कि शेर जितना ताकतवर भी है। यही वजह है कि इसे दुनिया का सबसे कीमती कुत्ता माना जा रहा है। इस कुत्ते के लिए सबसे ज्यादा बोली अब तक चीन में लगी है। जहां एक शख्स ने इस कुत्ते को 20 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस कुत्ते को लोग दूर-दूर से देखने आते हैं।

दरअसल, चीन में मैस्टिफ प्रजाति के कुत्तों को घर में रखना शुभ माना जाता है। यही वजह है कि चीन में इस कुत्ते को हर कोई खरीदना चाहता है। इन कुत्तों के शेर जैसे बाल होते हैं। साथ ही ये 31 इंच ऊंचे तथा 90 किलो वजनी होता है। मैस्टिफ प्रजाति के कुत्ते सिर्फ तिब्बत में पाए जाते हैं। इसलिए इस प्रजाति को तिब्बतियन मैस्टिफ कहते हैं।

LEAVE A REPLY