ये चमत्कारी कुुआं खत्म कर देता है सांप का ज़हर

0
1363
चमत्कारी कुएं

सांप के काटने से जहां आदमी पानी नहीं मांगता वहीं एक चमत्कारी कुएं का पानी ही सापं के ज़हर को खत्म करता है।इंसान से लेकर जीव जंतु भी सांप से डरते हैं और जब सांप सामने आ जाए तो डर के मारे मानों जान ही निकल जाती है। अक्सर सांप के कांटने पर पीड़ित इंसान दवाईयां लेता है या कोई घरेलु उपचार करता है लेकिन आज जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे है वहां पर सांप के काटने पर व्यक्ति को डॉक्टर के पास नही ले जाया जाता बल्कि कुएं का पानी पिलाया जाता है।

जी हां ठीक पढ़ा आपने। दरअसल मुजफ्फरनगर के बुढ़ीना खु्र्द गांव में एक ऐसा कुआं है, जिसका पानी पीने से ज़हरीले से ज़हरीले सांप का ज़हर खत्म हो जाता है। इस गांव में जब भी किसी को सांप काटता है तो उसे कुंए के पास ले जाया जाता हैं और उसे कुंए का पानी पिलाया जाता है। यही नहीं अगर इस गांव में बिच्छू भी डंक मार जाए तो लोग इसी कुएं का पानी पिलाया जाता हैं।

लोग इस पानी को ईश्वर का आशीर्वाद मानते हैं। यहां के लोग सालों से इसी कुंए का पानी पीते आ रहे हैं। लोगों का मानना है कि इस कुंए के पानी में चमत्कारी शक्ति है जो उन्हे ठीक कर देती हैं। इस पानी को सिर्फ इस गांव के लोग ही नही बल्कि दूसरे गांव के लोग भी इस्तेमाल करते हैं और अपने साथ बोतल में भर कर साथ भी ले जाते हैं।

LEAVE A REPLY