सड़क पर सोती थी कभी, आज है करोड़ों की मालकिन- जानिए कैसे

0
1235
सड़क पर

कभी वह सड़क पर सोने को मजबूर थी। आज बिजनेस के लिए देती है करोड़ों डॉलर। एक साल पहले तक यह महिला बेघर थी। काम पाने के लिए दिन भर ऑफिसों के चक्कर काटती थी और रात को सड़कों पर ही सोती थी। अचानक रातोंरात उसकी किस्मत पलट गई। आज वह बिजनेस करने में दिलचस्पी रखने वालों को करोड़ों रुपए देती है या यूं कहें कि बड़े स्तर पर इन्वेस्ट करती है। इस महिला का नाम आर्लन हैमिल्टन है।

dollar_1472641503

एक साल पहले तक हैमिल्टन अपने सपने को पूरा करने के लिए फंड जुटाने के लिए इधर-उधर भटक रही थी। महज एक साल के भीतर वह लगभग 33 करोड़ रुपए (50 लाख डॉलर) के फंड बैकस्टेज कैपिटल को मैनेज कर रही हैं।

यह वेंचर फंड अभी तक 9 स्टार्टअप्स को बिजनेस के लिए करोड़ों रुपए बांट चुकी है। उनका यह फंड मुख्य रूप से फीमेल, माइनॉरिटी और एलजीबीटी एंटरप्रेन्योर्स पर केंद्रित है। हैमिल्टन ने अपने टारगेट को हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश की।

दिन भर ऑफिसों की खाक छानने के बाद रात को उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती होती थी। इसकी वजह यह थी कि उसके पास घर किराये पर लेने के लिए भी पैसे नहीं थे, ऐसे में वह कभी सड़क पर तो कभी एयरपोर्ट के बाहर रात बिताती थी।एक दौर में वह इतनी हताश हो चुकी थी कि वह अपने मिशन को अधूरा छोड़ने का मन बना चुकी थी, लेकिन तभी उनके फोन पर मैसेज आया और फिर और फिर उनकी लाइफ ही पूरी तरह बदल गई।

LEAVE A REPLY