आश्चर्यजनक – बरसों से मौत का इंतजार कर रहा है ये शख्स

0
753

मौत से जहां लोग डरते हैं यहां तक कि उसे मानने से इंकार करते रहते हैं ,वहीं  दूसरी तरफ दुनिया में एक ऐसा शख्स है जो बरसों से मौत का इंतजार कर रहा है। लेकिन मौत इस व्यक्ति से मानो रूठ सी गयी है। इंडोनेशियाके मबाह गोथो जिनको दुनिया में सबसे उम्रदराज व्यक्ति माना जा रहा है। करीब 145 वर्ष के गोथो रोज ये दुआ करते हैं कि कब मौत आए और उन्हे मोक्ष प्राप्त हो।

proof jpg

इंडोनेशिया के अधिकारियों ने उनके दस्तावेजों की पुष्टि करते हुए बताया है कि उनका जन्म 31 दिसंबर 1870 को हुआ था । एेसे में वह दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति माने जा रहे हैं। गोथो ने अपनी जिंदगी का एक लंबा समय देख लिया है जिसमें वे अपने बच्चों, पोतों, परपोतों सभी को देख चुके है । उनके कई बच्चों की मौत हो चुकी है और अब वह अपने पोते-परपोतों के साथ रह रहे हैं। अब उन्हें मौत का इंतजार है।

गोथो के सभी 10 भाइयों और 4 पत्नियों की भी मौत हो चुकी है। उनकी आखिरी पत्नी की मौत 1988 में हुई थी। अब गोथो भी जिंदा नहीं रहना चाहते हैं। इसलिए गोथो ने अपनी मौत के स्वागत के लिए सारे इंतेजाम भी खुद ही कर लिए। जिसमे कफन से लेकर वो सभी चीजे हैं जो मरने के बाद काम आती है। गोथो के पोते ने बताया कि जब वह 122 साल के थे, तब से वह मरना चाहते हैं। वह जिंदा रहकर थक गए हैं मगर, अभी भी मौत उनको छूना नहीं चाहती है।

LEAVE A REPLY