पानी में गिर जाए मोबाइल तो क्या करें ?

0
1022
मोबाइल

पानी से कैसे बचाए फोन आपका मोबाइल अगर पानी में गिर जाए तो ऐसा लगता है जैसे फोन नहीं बल्कि आपका दिल निकल कर गिर गया हो। आज के युग में चल रहे स्मार्ट फोन्स तो मानों जैसे छुई मुई के पेड़ की तरह है।

एक बूंद भी पानी की गिर जाए, तो तुरंत तकनीकी खराबी हो जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं हर समस्या का एक हल होता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने फोन को पानी में गिरने के बाद फिर से वापस ला सकते हैं।

पानी में गिरने के बाद अगर आपका फोन बंद हो जाए तो उसे ऑन करने की ग़लती कभी न करें, बल्कि जितना जल्दी हो सके उसकी बैट्री निकाल लें और फोन को किसी साफ कपड़े से पोंछें। उसके बाद तुरंत उसमे से सिम कार्ड बाहर निकाल लें।

mobile-अगर आपके घर में वैक्यूं क्लीनर है तो तुरंत उससे अपने फोन को सुखाएं। फोन भीग जाने पर हमें लगता है कि हैयर ड्रायर की गरम हवा से उसका पानी सूख जाएगा लेकिन ऐसा ग़लती से भी न करें क्योंकि हवा की वजह से जिन जगहों पर पानी गया भी नहीं है वहाँ भी पानी चला जाएगा और इससे फोन के कुछ पार्ट्स के पिघलने का भी डर रहता है।

अब अगर दिन का समय है तो अपने फोन को सूरज की रोशनी में खोल कर रख दें और अगर रात का समय है तो एक प्लास्टिक बैग में चावल भर के अपने फोन को उसमें दबा दे। ऐसा करने से फोन के अंदर की सारी नमी अवशोषित हो जाएगी।

LEAVE A REPLY