खोए हुए पर्स को लौटाने का ईनाम जानकर चौंक जाएगे आप

0
1250

खोए हुए पर्स को लौटाने का ईनाम इतना बड़ा मिलता हैं जिसका कभी आपने अनुमान भी नहीं लगाया होगा। खोए हुए पर्स को लौटाने का ईनाम रोटी, कपड़ा और मकान। थाईलैंड के 44 वर्षीय ‘वोरालोप’ के पास अपना घर तक नहीं था लेकिन एक दिन उन्हें एक पर्स मिला।

इस पर्स में 20,000 यानि कि 440 पाउंड थे। अगर इंडियन करेंसी के हिसाब से देखें तो इसमें 38,799 रुपये थे। वो चाहते तो इस पर्स में पड़े पैसों से अपनी ज़रूरत की चीज़ें खरीद सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा ना कर पर्स नज़दीकी पुलिस स्टेशन में जमा करवा दिया।

ये पर्स 30 साल के ‘नीटी पोगक्रियगोस’ का था। जब पुलिस ने उन्हें फोन कर बताया कि उनका पर्स मिल गया है। तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वो बताते हैं कि “मैं पूरी तरह से चौंक गया था जब पुलिस ने मुझे ये बताया कि मेरा पर्स चोरी हो चुका है।

मैं तो ये जानता भी था कि वो चोरी हो चुका है।”इसके बाद जब पुलिस स्टेशन जाने पर पता चला कि एक बेघर और ज़रूरतमंद इंसान ने उनका पर्स वापिस किया है तो उन्हे बहुत अच्छा लगा, और उन्होंने ‘वोरालोप’ को अपनी फैक्ट्ररी में काम करने का न्योता दिया।

हालांकि, नीटी ने पहले 2,000 का ‘वोरालोप’ को ईनाम देने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्होंने उसे अपनी कंपनी में काम दिया और रहने के लिए फ्लैट भी। ‘वोरालोप’ को अब 11,000 पगार मिलती है।

LEAVE A REPLY